Saturday, May 13, 2017

पांच सालो में एक बार इस नुस्खे का करे इस्तेमाल और सभी बीमारियों से पाएं छुटकारा !

पांच सालो में एक बार इस नुस्खे का करे इस्तेमाल और सभी बीमारियों से पाएं छुटकारा !

आज कल की तनाव भरी जिंदगी में बहुत कम लोग ऐसे होंगे जो, बिलकुल स्वस्थ जीवन जी रहे होंगे. अन्यथा आज के समय में लोगो के लिए निरोग जीवन जीना तो एक सपना सा बन कर ही रह गया है. इसके इलावा इसमें कोई शक नहीं, कि इस अस्वस्थ जीवन की वजह अधिकतर प्रदूषण और गलत खान पान है. दरअसल पहले कुदरती चीजों की वजह से हमारा स्वास्थ्य बिलकुल निरोग रहता था. पर अब कुदरती चीजे तो जैसे कही खो सी गयी है. जिसके चलते बच्चे से लेकर बूढ़े तक आज कल हर कोई दवाईयो के सहारे ही जी रहा है.

वही बाजार की दवाईयां हमारे स्वास्थ्य के लिए कितनी नुकसानदायक होती है, ये हमें बताने की जरूरत नहीं है. गौरतलब है, कि इन बाजारू दवाईयों के इलावा कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे भी है, जो आपके शरीर की बीमारियों से रक्षा करने में सक्षम है. तो आज हम भी यहाँ एक ऐसे ही घरेलू नुस्खे की बात कर रहे है. दरअसल आज हम आपको उस नुस्खे को बनाने की विधि बताने वाले है. जो आपके शरीर की हर बीमारी से रक्षा करेगा. बता दे कि यह नुस्खा आपके शरीर को वायरस फ्री रखेगा.

इसके साथ ही यह नुस्खा आपको अथेरोस्क्लेरोसिस, फेफड़े संबंधी रोग और हाई ब्लड प्रेशर जैसी कई बीमारियों से छुटकारा दिलाएगा. वैसे आपके दिमाग में ये ख्याल भी आ रहा होगा, ये नुस्खा बाकी नुस्खों से अलग कैसे है? तो हम आपको बता दे कि इस नुस्खे की खास बात ये है, कि इसे आपको रोज इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है. जी हां इस नुस्खे में बताएं जाने वाले मिश्रण का आपको पांच सालो में सिर्फ एक बार ही इस्तेमाल करना है. इसका पांच सालो में एक बार किया गया सेवन ही आपको कई बीमारियों से छुटकारा दिला देगा. तो चलिए अब हम आपको बताते है, कि इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको किस सामग्री की जरूरत पड़ेगी.

सामग्री.. 350 ग्राम लहसुन और 200 एमएल यानि 96 प्रतिशत अल्कोहल लीजिए .

विधि.. १. सबसे पहले लहसुन को छील कर धो ले और इसमें अल्कोहल मिक्स करे. फिर इसे कांच की बोतल में डाल कर दस दिनों के लिए रख दे.

२. फिर दस दिनों के बाद इस मिश्रण को पुन ले और पूना हुआ मिश्रण दो दिन के लिए फ्रिज में रख दे. बस 12 दिनों के बाद यह मिश्रण तैयार हो जाएगा. फिर इसकी बूंदे पानी में डाल कर इसका सेवन करे.

३. गौरतलब है, कि पहले दिन एक बूंद नाश्ते से पहले और फिर दो बूंद दोपहर के खाने से पहले और तीन बूंद रात को खाने से पहले ले. यकीन मानिये इसका परिणाम देख कर आप भी चौंक जाएंगे.

1 comment: