Saturday, May 13, 2017

रातो रात पेट की चर्बी खत्म करने वाले इस घरेलू नुस्खे का असर देख, इसे बार बार पीना चाहेंगे आप !

अगर आप अपने मोटापे से परेशान है और इससे छुटकारा पाने के लिए हर तरह के तरीके आजमाने के बाद भी बेहतर परिणाम नहीं मिल पा रहे, तो बिलकुल निराश मत होईये. जी हां वो इसलिए क्यूकि आज हम आपको जो घरेलू नुस्खा बताने वाले है, उससे आपके पेट की चर्बी दस, पंद्रह दिनों में ही कम जायेगी. वैसे इस नुस्खे को बताने के साथ ही, हम आपको ये भी बताएँगे कि इसका असर आपको कब तक दिखने लगेगा. यकीन मानिये इस नुस्खे को आजमाने के बाद आपको कही और जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. तो चलिए आपको बताते है, कि आखिर ये नुस्खा है क्या और इसे कैसे तैयार किया जाता है.

गौरतलब है, कि इस नुस्खे को तैयार करने के लिए सबसे पहले आपको दो चीजों की जरूरत पड़ेगी. एक तो धनिया और दूसरा निम्बू, जी हां ये दोनों ही चीजे आपको आसानी से बाजार में मिल जाएंगी. इसके बाद आपको अपने हिसाब से इनका इस्तेमाल करना है. यानि एक गिलास बनाने के लिए आप थोड़ा सा धनिया और आधा निम्बू भी ले सकते है. इसके इलावा यदि निम्बू का आकर छोटा हो और रस कम हो तो आप एक निम्बू भी प्रयोग कर सकते है. इसके बाद आपको धनिया बारीक बारीक बिलकुल पेस्ट की तरह ही काट लेना है. फिर उसमे पानी डाल कर उसे एक गिलास जितना भर लेना है. बता दे कि आपका पेस्ट चाहे जितना भी बने, पर आपको उसे एक गिलास पानी जितना जरूर भरना है. फिर इसमें एक या आधा निम्बू काट कर डाल दे.

इसके साथ हम आपको कुछ खास बातें भी बताना चाहते है. जी हां गौरतलब है, कि जिन लोगो को पत्थरी है, उन्हें इस नुस्खे का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए और इसके इलावा जो महिलाएं प्रेग्नेंट हो उन्हें भी इस नुस्खे का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

इसके साथ ही हम आपको बताते है. कि आपको इसका सेवन कैसे करना है. आपको रोजाना दस दिनों तक इसका सेवन करना है. इसके बाद आपको एक हफ्ते का गैप भी रखना है. फिर आप देखेंगे कि कैसे दस दिनों में ही आपके शरीर में बदलाव आने लगेंगे. आप खुद अपने शरीर में बदलाव महसूस करेंगे. आपका वजन कम होना शुरू हो जाएगा और फिर आप एक फिट बॉडी पा सकेंगे. वैसे आपको वजन घटाने का इससे सस्ता और सरल उपाय नहीं मिल सकता और हमारा दावा है, कि ये नुस्खा अपना असर जरूर दिखाएगा. इसके इलावा आप ये भी जान ले, कि आपको इस ड्रिंक का इस्तेमाल किस समय करना है.

बता दे कि आपको सुबह उठ कर रोजाना खाली पेट इस ड्रिंक का इस्तेमाल करना है यानि सेवन करना है. इसके इलावा यदि आप जॉगिंग के बाद खाली पेट इसका सेवन करेंगे तो इससे आपकी चर्बी और ज्यादा घट जाएगी. वैसे इस नुस्खे का सेवन दस दिन करने के बाद और फिर एक हफ्ते का गैप रखने के बाद, दोबारा दस दिन तक इस नुस्खे का इस्तेमाल कीजिए. इसके परिणाम यक़ीनन आपको बेहतर ही मिलेंगे. वही आपको ओवरईटिंग से भी बचना है, वरना इससे वजन बढ़ने का खतरा रहता है. तो इस नुस्खे को आजमाइए और रातो रात वजन घटाइए.

No comments:

Post a Comment